Type Here to Get Search Results !

KGF 2 Violence Dialogue:वायलेंस वायलेंस वायलेंस

हर महान फिल्म की पहचान उसके यादगार डायलॉग्स से होती है,और इस फिल्म में KGF 2 violence dialogue ने इस मामले में अपनी अलग ही छाप छोड़ी है। यह dialogue केवल अपने शानदार अंदाज और एक्शन के लिए ही नहीं, बल्कि अपने दमदार और प्रेरणादायक डायलॉग्स के लिए भी जानी जाती है।

 यश द्वारा निभाया गया रॉकी भाई का किरदार अपने अद्वितीय dialogues के कारण दर्शकों के दिलों में एक विशेष स्थान बना चुका है। इन डायलॉग्स में शक्ति, संघर्ष, और विजय की गूंज सुनाई देती है, जो न केवल फिल्म की कहानी को ताकत देते हैं बल्कि दर्शकों को भी प्रेरित करते हैं।

इस ब्लॉग में हम KGF 2 के उन अद्भुत डायलॉग्स को साझा करेंगे जो फिल्म की आत्मा हैं और जिन्होंने इसे एक यादगार अनुभव बना दिया है। चलिए, डूबते हैं KGF 2 के पावरफुल dialogues की दुनिया में।

KGF 2 Violence Dialogue

KGF 2 Violence Dialogue

अगर आप थिएटर में फिल्म देखने जाते हैं और उसमें डायलॉग्स ढंग के नहीं होते, तो फिल्म का मजा किरकिरा हो जाता है। लेकिन अगर फिल्म में जबरदस्त डायलॉग्स के साथ शानदार सीन भी हों, तो फिल्म का मजा दोगुना हो जाता है। ऐसी ही एक फिल्म है "KGF 2" इस फिल्म में जितने भी डायलॉग्स हैं, वे एक से बढ़कर एक हैं। नीचे दिए गए डायलॉग्स की सूची को पढ़ें और इन बेहतरीन डायलॉग्स का आनंद उठाएं:

The List Of Dialogues
  • "तुम अभीतक मरे नहीं इतना खून बहाकर इतने लोगो को मारने के बाद भी तुम्हारा मन नहीं भरा।"
  • "औरे बसा रे बसा डर और इज्जत तो दिल में होना चाहिए all are one".
  • "बिराट बिराट उड़ा दिया बिचारा छोटी उमर ही चला गया, ये पंचोका कबूतर तो मस्त बनाया।"
  • "ये एक गया हे तो दुशरा आके बैठगया इसको खोको समझा है क्या।"
  • "नेपोटिस्म ये क्या हो रहा है हमारे देश में जहाँ देखो recommendation, donation, domination, influence".
  • "गरुडा को मारने के लिए एक रॉकी पैदा किये है, इस रॉकी को मारने के लिए एक दुशरा रॉकी पैदा नहीं कर सकते है क्या।"
  • "मेरे बाप से ही नहीं हुआ तो मेरे बाप की कसम कीसी से भी नहीं होगा।"
  • "मेरी दोस्ती लायक कोई यार नहीं, मेरी दुश्मन झील सके ऐसी कोई तलबार नहीं बिज़नेस करेंगे ऑफर क्लोसेस सून।"
  • "खून से लिखी हुए कहानी है ये शाही से नहीं बनेगी अगर इसे आगे बढ़ाना है तो फिरसे खून ही मांगेगी।"
  • "violence, violence, violence i don't like it.. i avoid but... violence likes me i can't avoid".
  • "भगबान ने घुटने टेक दिए बोर्ड पढ़ना नहीं आता क्या, कितने कदम रखे कितने शर काटे KGF बनाने के लिए।"
  • "फलक का दोस्तुर खुदा का हुकुम और एक माँ की दुआ है, की हाथों की लकीरों को भी रोकने से रुकेगी नहीं तुम्हारी ये सल्तनत।"

KGF Chapter 2 Dialogues को सुरु से समझते है।

हम सबसे पहले फिल्म की शुरुआत से लेकर अंत तक के सभी डायलॉग्स को एक-एक करके समझाते चलेंगे, ताकि आप सभी को ये डायलॉग्स पूरी तरह से समझ में आ सकें। इस प्रक्रिया में, आपको फिल्म के सभी प्रमुख डायलॉग्स की गहराई और उनका महत्व स्पष्ट हो जाएगा।

इस फिल्म के डायलॉग्स में से, मेरा सबसे पसंदीदा डायलॉग है KGF 2 का प्रसिद्ध violence dialogue। इसे सुनते ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे और आप इसे बार-बार सुनना चाहेंगे।

तो चलिए, शुरुआत करते हैं और इस अद्भुत फिल्म के हर एक डायलॉग्स को विस्तार से समझते हैं। इस तरह से आपको इस फिल्म के सभी डायलॉग्स का वास्तविक अर्थ और उनकी गहनता समझ में आएगी। 

1. kgf 2 rocky bhai dialogues against nepotism (नेपोटिस्म के खिलाफ रॉकी का डायलाग)

गरुडा को मारने के बाद, 'KGF' का सिंहासन रॉकी के पास आता है। पर उसे 'KGF' में भेजने वाले लोग चाहते हैं कि वह राजगादी से दूर रहे। लेकिन रॉकी भाई अपने वचन को निभाने के लिए तैयार हैं, बह अपने माँ का दिया हुआ वादा पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। ऐसे ही बिबादों से भरे किस्से के साथ सुरु होता है नेपोटिस्म वाला डायलाग।

KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue

2. kgf 2 adheera introduction dialogues (अधीरा परिचय संवाद)

KGF में, कुछ मजदूर काम कर रहे थे जब उनकी नजर अचानक अधीरा की तलवार पर पड़ी। तलवार को देखते ही वे लोग डर से चिल्लाने लगे। रॉकी यह सब देखकर हैरान रह गया, उसे समझ नहीं आ रहा था कि ये सब लोग इतना क्यों डर रहे हैं। तभी, उसी वक्त, एक आदमी रॉकी को अधीरा की मौजूदगी और उसकी खूंखारता के बारे में बताने लगा।

KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue

3. kgf 2 adheera dialogue with farmaan (अधीरा और फरमान की बातचीत)

रॉकी कुछ लोगों के साथ फरमान को भेजता है, 'KGF' सीमाओं की देखभाल के लिए। जब फरमान अपने काम को निभा रहा होता है, तो अधीरा से आमने-सामने होता है। इसके बाद, बह अधीरा को 'KGF' के अंदर आने से रोकता है, और इसके साथ ही फरमान और अधीरा के बीच धमाकेदार डायलॉग्स की शुरुआत होती है।


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue

4. kgf 2 adheera dialogue with rocky (केजीएफ 2 अधीरा डायलाग रॉकी भाई के साथ)

रॉकी की प्रेमिका को गुंडे अगवा कर ले जा रहे होते हैं, लेकिन जब वह गुंडों का पीछा करता है, तो वह सीधा अधीरा के अड्डे पर पहुँच जाता है। और अधीरा तो भाई अधीरा है, अधीरा की एक गोली ने रॉकी भाई को धरती पर गिरा दिया। फिर उसने अपनी औकात दिखाने के लिए रॉकी को ये डायलाग बोलता है।

KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue

5. rocky meet inayed kholil (रॉकी मीट इनायद खोलिल)

रॉकी जब दुबई जाता है, वह एनायेद खोलिल से बात करता है और Kalashnikov गन के बारे में ड्रिल करता है। फिर, रॉकी एनायेद खोलिल को गन दिखाते हुए ये डायलॉग बोलता है.

KGF 2 Violence Dialogue


KGF 2 Violence Dialogue

6. rocky dialogue with adheera (रॉकी और अधीरा के बीच बातचीत)

रॉकी भाई अनायद खोली से Kalashnikov बंदूक लेकर अधीरा पर हमला करता हैं, जिसके दौरान वह उसे ज़मीन पर गिरा देता हैं। और जब अधीरा ज़मीन पर पड़ता है, तो रॉकी वायलेंस वाला डायलाग मारता है।

KGF 2 Violence Dialogue

7. farmaan mom with emotional dialogue to rocky (फरमान की माँ का रॉकी से भावुक संवाद)

जब अधीरा फरमान को मार के उसकी लॉस को रॉकी के पास भेजता है, अपने बेटे की लॉस को देख कर फरमान की माँ रॉकी भाई को दुआ देते हुए ये डायलाग बोलती है।

KGF 2 Violence Dialogue

in conclusion

KGF 2 violence dialogue केवल रॉकी भाई के व्यक्तित्व को ही नहीं दर्शाते, बल्कि वे एक युग की कहानी भी कहते हैं। इन डायलॉग्स ने न केवल फिल्म को यादगार बनाया बल्कि दर्शकों के दिलों में भी एक खास जगह बनाई। ये डायलॉग्स शक्ति, संघर्ष, और विजय की अमर गाथा हैं, जो हमेशा याद रखे जाएंगे।

KGF 2 की कहानी यहीं समाप्त नहीं होती। फिल्म के अंत में KGF Chapter 3 की झलक दर्शकों को दिखाई गई, जिससे एक नई उम्मीद और उत्सुकता जगी है। रॉकी भाई की कहानी का यह तीसरा अध्याय अभी प्रारंभिक विकास में है और प्रशंसकों को बेसब्री से इसके रिलीज का इंतजार है। यह देखना दिलचस्प होगा कि रॉकी भाई की कहानी कैसे आगे बढ़ती है और कौन से नए डायलॉग्स और मोड़ हमारे सामने आते हैं।

FAQ (बार बार पूछेजाने बाले सवाल )

1. What is the famous dialogue of kgf 2? (केजीएफ 2 का प्रसिद्ध संवाद क्या है?)

मैंने दोनों मूवीज़ देखी हैं, लेकिन मुझे इन दोनों में से सबसे अच्छा डायलॉग "KGF 2" का "वायलेंस, वायलेंस, वायलेंस" वाला डायलॉग अच्छा लगता है। ये डायलॉग सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि पूरे ऑडियंस को भी बहुत पसंद आता है।

डायलॉग कुछ इस तरह है:
"वायलेंस, वायलेंस, वायलेंस। मुझे वायलेंस पसंद नहीं है, मैं इसे बचता हूँ। लेकिन वायलेंस मुझे पसंद करता है, मैं इसे नहीं बच सकता।"

इसका अंग्रेज़ी अनुवाद है:
"Violence, Violence, Violence. I don't like it, I avoid it. But violence likes me, I can't avoid it."

इस डायलॉग की गहराई और इसका अंदाज वाकई में बहुत प्रभावशाली है, जो दर्शकों के दिल में घर कर जाता है।

2. Who wrote KGF dialogue? (केजीएफ के संवाद किसने लिखे?)

"केजीएफ" सीरीज के सभी डायलॉग्स प्रशांत नील, एम चंद्रमौलि, डॉ. सूरी और विनय शिवांगी द्वारा लिखे गए हैं, जिसमें प्रशांत नील का योगदान सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। प्रशांत नील इस फिल्म के निर्देशक भी हैं। उनके निर्देशन और लेखन का मेल ही फिल्म की सफलता का मुख्य कारण है।

केजीएफ 1 से लेकर केजीएफ 2 तक, हर एक डायलाग ने दर्शकों के दिलों में गहरी छाप छोड़ी है। हर एक शब्द, हर एक पंक्ति, इतनी खूबसूरती से रची गई है कि यह सुनने वालों को मंत्रमुग्ध कर देती है। खासकर प्रशांत नील का योगदान, जो न केवल एक बेहतरीन निर्देशक हैं, बल्कि एक शानदार लेखक भी हैं, नील ने इस फिल्म को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है।

यह कहना गलत नहीं होगा कि "केजीएफ" की सफलता के पीछे प्रशांत नील की दूरदर्शिता, उनका कठोर परिश्रम और उनकी लेखनी का जादू ही मुख्य कारण है। उनके लेखन और निर्देशन का यह संगम ही है जिसने "केजीएफ" को एक ऐतिहासिक फिल्म बना दिया है।

3. Is KGF: Chapter 2 famous? (क्या KGF: चैप्टर 2 प्रसिद्ध है?)

"केजीएफ 2" मूवी 14 अप्रैल 2022 को थिएटर में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म को केवल कन्नड़ भाषा में ही नहीं, बल्कि तमिल, तेलुगु और हिंदी जैसी भाषाओं में भी डब किया गया था। इस फिल्म को दर्शकों से बहुत सारा प्यार और सराहना मिली है।

4. In which language KGF is famous? (केजीएफ किस भाषा में प्रसिद्ध है?)

KGF मूवी को कन्नड़, मलयालम, तेलुगु, तमिल और हिंदी भाषाओं में डब किया गया था। हालांकि, KGF सीरीज को सबसे ज्यादा लोकप्रियता कर्नाटक में मिली।


यह था कुछ KGF सीरीज के बेहतरीन डायलॉग्स और खास जानकारी जो लोग हमेशा इंटरनेट पर खोजते रहते हैं। KGF Chapter 2 के डायलॉग्स आपको कैसे लगे? मुझे ज़रूर बताएं। मुझे यकीन है कि ये सारे डायलॉग्स आपको बहुत पसंद आए होंगे। अगले डायलॉग्स किस फिल्म के ऊपर लिखूं, यह भी कमेंट में ज़रूर बताएं। अपना ख्याल रखें और आपका दिन अच्छा हो। धन्यवाद!💖

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.